3.5 करोड़ की ओपनिंग देने वाले एक्टर्स 35 करोड़ की फीस मांगते हैं। यह कोन सा गणित है ? करन जोहर ने रखी सच्चाई !

July 8, 2024
Karan Johar comments filmmaking latest interview
Karan Johar comments filmmaking latest interview
0
(0)

पिछले कुछ वर्षो से पूरे बॉलीवुड पर फ्लॉप का ठप्पा सा लग चुका था। लेकिन पिछला साल कुछ हद तक अपवाद था। फिल्म ‘पठान’, ‘जवान’, ‘एनिमल’ ने दर्शकों का दिल जीता और साथ हु खूब कमाई भी की, लेकिन इसके बाद इस साल बॉलीवुड में कई फिल्में रिलीज हुईं लेकिन उतनी कमाई नहीं कर सकीं।

हाल ही में मशहूर निर्माता निर्देशक करण जौहर ने पत्रकार फेय डिसूजा के यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बॉक्स ऑफिस की इसी मौजूदा स्थिति पर टिप्पणी की है।
करण ने कहा, मौजूदा समय में फिल्म निर्माण के लिए खर्चे बढ़ गए है। महंगाई हर जगह है। कलाकार भारी रकम की मांग करने लगे। इसके अलावा फिल्म के लिए जरूरी पैसा, मार्केटिंग का खर्च अलग है। आज बॉक्स ऑफिस पर 3.5 करोड़ की ओपनिंग देने वाले एक्टर्स 35 करोड़ की फीस मांगते हैं। यह कोनसा गणित है? इन सभी चीजों को एक साथ मैनेज करना काफी मुश्किल है फिर भी इस स्थिति में फिल्में बनानी है क्योंकि, इस ऑर्गनाइजेशन को चलाना भी है।

मेकर्स को ऐसा लगता है कि अगर ‘जवान’ और ‘पठान’ सफल हैं, तो सिर्फ़ एक्शन फ़िल्में ही बनानी चाहिए लेकिन फिर, अगर कोई लव स्टोरी फिल्म चल गई, तो ज़्यादा मेकर्स वैसे ही मूवी बनाने के पीछे भागने लगते हैं। हम बिना सोचे-समझे बस भाग रहे हैं। आज भी ऐसे लोग हैं जो अपनी जड़ों से जुड़ी भारतीय सिनेमा देखना चाहते हैं।

Latest Articles

Related Posts